Twin Engine Deck Based Fighter का उत्पादन 2031 में शुरू होगा ?

user 05-Jan-2022 Defence

Twin Engine Deck Based Fighter

भारतीय नौसेना के नौसेनाध्यक्ष, एडमिरल आर हरि कुमार ने वायु एयरोस्पेस रिव्यू से बात करते हुए पुष्टि की कि भारतीय नौसेना के समर्थन से एडीए में ट्विन इंजन डेक बेस्ड फाइटर (टीईडीबीएफ) के विकास के लिए प्रारंभिक डिजाइन समीक्षा (पीडीआर) का काम शुरू हो गया है। परियोजना की निगरानी बेंगलुरु में नौसेना परियोजना कार्यालय द्वारा की जा रही है, जिसे शुरू में एलसीए (एन) परियोजना के समन्वय के लिए स्थापित किया गया था।
नौसेना प्रमुख ने पुष्टि की कि विमान की वर्ष 2026 तक अपनी पहली उड़ान शुरू करने और वर्ष 2031 तक उत्पादन संस्करण शुरू करने की योजना है। ट्विन इंजन डेक आधारित लड़ाकू (टीईडीबीएफ) एक 4.5 ++ जनरल डेक-आधारित लड़ाकू जेट है जो कि में है राफेल एम (एमटीओडब्ल्यू: 24500 किग्रा) के समान वर्ग, लेकिन विंग फोल्डिंग मैकेनिज्म के कारण 1.5 टन अधिक भारी और वाहक से अधिक वजन।

TEDBF में क्लोज-कपल्ड कैनर्ड और डायवर्टरलेस सुपरसोनिक इनलेट (DSI) एयर इनटेक के साथ स्टील्थ ऑप्टिमाइज्ड फ्रंटल फ्यूज़ल सेक्शन और कैरियर-आधारित लैंडिंग के लिए व्यापक कॉकपिट क्षेत्र होगा। TEDBF को दो GE-F414IN इंजनों द्वारा संचालित किया जाएगा जिन्हें बाद में AMCA प्रोग्राम के लिए विकसित किए जाने वाले स्वदेशी 110kN क्लास इंजन से बदल दिया जाएगा। TEDBF डिज़ाइन को उत्पादन में एक बार 5 वीं पीढ़ी की लड़ाकू तकनीक ले जाने के लिए और अधिक अनुकूलित किया जा सकता है।
http://www.hallabolexpress.com/
 

Related Post

Polular post