इजरायल के प्रधान मंत्री यायर लैपिड ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ ईरान के परमाणु समझौते पर चर्चा की

user 01-Sep-2022 Politcs

इजरायल के प्रधान मंत्री यायर लैपिड ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ ईरान के परमाणु समझौते पर चर्चा की, क्योंकि यहूदी राज्य 2015 के समझौते की वापसी को रोकने के लिए ठोस प्रयास कर रहा है।

इज़राइल ने लंबे समय से सौदे के पुनरुद्धार का विरोध किया है, जो एक धागे से लटका हुआ था जब तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 2018 में एकतरफा रूप से वापस ले लिया और तेहरान पर प्रतिबंध प्रतिबंध लगा दिए।

समझौते को बहाल करने के लिए गति निर्माण के साथ, इजरायल ने सहयोगियों को बातचीत रोकने के लिए मनाने के लिए आखिरी मिनट में धक्का दिया है।

इस अभियान ने अपने रक्षा मंत्री और सुरक्षा सलाहकार दोनों को वाशिंगटन का दौरा करते देखा है, और इसके जासूस प्रमुख अगले सप्ताह ऐसा करने वाले हैं।

 

लैपिड और बिडेन ने "परमाणु समझौते पर बातचीत, और परमाणु हथियार की दिशा में ईरान की प्रगति को रोकने के विभिन्न प्रयासों" के बारे में विस्तार से बात की, प्रीमियर के कार्यालय से एक बयान में कहा गया।

बयान में कहा गया है कि दोनों ने "मध्य पूर्व और उससे आगे ईरान की आतंकवादी गतिविधि" सहित क्षेत्रीय विकास पर भी चर्चा की।

बुधवार के आह्वान के दौरान, बिडेन ने “इजरायल राज्य की सुरक्षा के लिए अपनी गहरी प्रतिबद्धता पर जोर दिया, और किसी भी दुश्मन या खतरे का सामना करने की अपनी क्षमता को संरक्षित करने के लिए”, इजरायल के बयान में कहा।

लैपिड ने पिछले हफ्ते पत्रकारों से कहा था कि 2015 के समझौते को बहाल करने की मौजूदा योजना - जिसमें तेहरान को उसके परमाणु कार्यक्रम पर प्रतिबंधों के बदले में राहत देना शामिल है

 

Thanks

Team hallabolexpress
https://www.hallabolexpress.com/

| We hope this news will entertain you & also your knowledge will increase |

We are always trying to search special and knowledgeable news contain from many different resources and we always mention news source( Deccan Herald). Our aim is only to improve knowledge & also increase your happiness.

Related Post

Polular post