यंग लियू को मिला पद्मभूषण सम्मान

user 26-Jan-2024 Trending

75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार द्वारा घोषित सूची के अनुसार, ताइवान स्थित फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू को प्रतिष्ठित पद्म भूषण - भारत का तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान - से सम्मानित किया गया है। लियू पद्म भूषण से सम्मानित होने वाले पहले ताइवानी नागरिक हैं।

Foxconn की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, लियू एक मान्यता प्राप्त उद्यमी और प्रर्वतक हैं, जिनके पास उद्योग जगत के चार दशकों से अधिक का अनुभव है। उन्होंने तीन कंपनियों की स्थापना की है। उन्होंने 1988 में एक मदरबोर्ड कंपनी जिसे यंग माइक्रो सिस्टम्स के नाम से जाना की स्थापना की।ताइवान की प्रौद्योगिकी दिग्गज हॉन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (फॉक्सकॉन) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष यंग लियू को गुरुवार को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। फॉक्सकॉन दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता और एक अग्रणी वैश्विक विज्ञान और प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाता है

फॉक्सकॉन के सीईओ यंग लियू ने दक्षिण भारत में विनिर्माण सुविधाओं में भारी निवेश करके पिछले वर्ष में भारत में अपनी उपस्थिति का तेजी से विस्तार किया है। पिछले साल यंग लियू ने कहा था कि भारत में सुधारों और नीतियों ने पूरे इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र के विकास के लिए बड़े अवसर पैदा किए हैं।
 

हल्ला बोल एक्सप्रेस
https://hallabolexpress.com/ 

 

Related Post

Polular post