Train Accident: बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, एक-दूसरे पर चढ़े कोच

user 13-Jan-2022 Trending

Train Accident: बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 5 की मौत, 40 घायल 


Bikaner express derailed: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 5 यात्रियों की मौत और 40 घायलों का रेस्क्यू करने की खबर है. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ.

•    पूर्वी रेलवे ने जारी किया इमरजेंसी नंबर- 8134054999
•    हेल्पलाइन नंबर- 0362731622, 0362731623
•    राजस्थान से 700 के क़रीब यात्री हुए थे सवार
•    ट्रेन में 1200 से अधिक यात्री थे सवार
•    
Bikaner express derailed: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 5 लोगों की मौत और 40 यात्रियों का रेस्क्यू किया गया है. यह ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है. हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है. 
घटना गुरुवार को शाम करीब 5:15 बजे की है. तभी अचानक मैनागुड़ी के डोमोहानी के पास बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और सवारियों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए. इनमें से एक डिब्बा पटरी के नजदीक पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला जा रहा है.  
बताया जा रहा है कि वहां और पास के किसी भी स्टेशन पर कोई ठहराव नहीं था और ट्रेन इलाके से गुजर रही थी. इसलिए फौरन मदद के लिए बचाव दल को आने में समय लगा..  

5 लाख रुपए मुआवजा
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. घायलों को 1 लाख रुपए और मामूली रूप से जख्मियों को 25 रुपए दिए जाएंगे. रेल मंत्री भी शुक्रवार सुबह दिल्ली से घटनास्थल के लिए जाएंगे. 
ट्रेन हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है. बता दें कि सीएम ममता कोविड-19 से उपजे हालातों को लेकर आयोजित मीटिंग में पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ी हुई थीं. वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी ममता बनर्जी से हादसे को लेकर बात की है. 
स्रोत: .aajtak

https://www.hallabolexpress.com/
 

Related Post

Polular post